हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

Bihar SSC Admit Card 2024 Jari:आ गई खुशखबरी बिहार एसएससी एडमिट कार्ड जारी यहां से करें डाउनलोड

Bihar SSC Admit Card 2024 Jari

Bihar SSC Admit Card 2024 Jari:आ गई खुशखबरी बिहार एसएससी एडमिट कार्ड जारी यहां से करें डाउनलोड

Bihar SSC Admit Card 2024 Jari

नमस्कार दोस्तों क्या आप भी बिहार एसएससी इंटर लेवल 2024 के एडमिट कार्ड के इंतजार कर रहे हैं तो लिए आज आप लोग को इस आर्टिकल में हम पूरी जानकारी बताने वाले हैं कि आप अपना एडमिट कार्ड आसानी पूर्वक कैसे डाउनलोड कर सकते हैं जैसे कि आप सभी को पता होगा बिहार एसएससी की तरफ से 12000 से अधिक पदों पर भर्ती निकल गई थी जिम 25 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने बिहार एसएससी का फॉर्म फिल अप  किए हैं उसके बाद आप सब का परीक्षा का आयोजन किया जाएगा परीक्षा तिथि कभी भी घोषित किया जा सकता है। हालांकि अभी तक परीक्षा तिथि से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी गई है। विभाग इस पर काम कर रही है कभी भी एक नोटिस जारी करके अपनी स्थिति की घोषणा कर दिया जाएगा।

बता दें की बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा इंटर लेवल भर्ती परीक्षा का है पूरे बिहार में कराया जाएगा। इसके लिए करीब 25 लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किए हैं। आवेदन की प्रक्रिया 27 सितंबर से 11 दिसंबर 2023 तक भरा गया। उसके बाद करेक्शन विंडो ओपन किया गया है तो 18 मार्च तक का समय दी गई है जो भी छात्र आवेदन की है। अभी भी आप अपने आवेदन फार्म में सुधार कर सकते हैं। उसके बाद परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

Bihar SSC Exam Date 2024

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा बिहार एसएससी इंटर लेवल भर्ती परीक्षा का आयोजन के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। और इस भर्ती के द्वारा 12,199 पदों पर सिलेक्शन किया जाएगा। परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं जो कि अभी तक विभाग ने परीक्षा तिथि से संबंधित कोई भी नोटिस जारी नहीं की है। मीडिया में काफी चर्चा है कि मार्च के अंत तक या अप्रैल में परीक्षा का आयोजन हो सकता है।

मगर मार्च महीना शुरू हो गया है फिर भी कोई घोषणा नहीं की गई है तो मार्च में होना मुश्किल दिख रहा है इसलिए यह परीक्षा अप्रैल में हो सकता है। मगर 18 मार्च के बाद ही परीक्षा का आयोजन की जा सकती है। इसलिए आप सबको अब ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है। विभाग कभी भी परीक्षा से संबंधित कोई भी सूचना दे सकती है

बिहार एसएससी की तरफ से डमी एडमिट कार्ड जारी किए गए थे जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि आपका एग्जाम बहुत जल्द होने वाला है जैसे कि आप सभी को पता होगा बिहार एसएससी 2024 में जितने भी अभ्यर्थी एग्जाम देने वाले हैं उन सभी के लिए बिहार एसएससी के तरफ से बहुत बड़ी खुशखबरी निकल के सामने आ रहे हैं यदि आप भी बिहार एसएससी के स्टूडेंट है तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है इस आर्टिकल में बताया गया है कि आप अपना एडमिट कार्ड आसानी पूर्वक कैसे डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपके पास रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि होना अनिवार्य है पता होगा बिहार एसएससी के तरफ से जो डमी एडमिट कार्ड जारी किए गए थे उनमें आप नाम पता या अन्य और कोई जानकारियां फॉर्म भरते समय गलत हो गए थे तो आप सुधार कर सकते थे जिसके लिए बिहार एसएससी की तरफ से डमी एडमिट कार्ड जारी करके एक मौका दिया गया था हम आशा करते हैं कि आपने अपना डॉक्यूमेंट अपलोड और और कोई नाम पता इत्यादि गलत था तो आप सुधार कर लिए होंगे बस आप अब आप सभी को एडमिट कार्ड का इंतजार है कि आपका एडमिट कार्ड कब जारी होने वाला है

Bihar SSC Exam 2024 Update Overview

Post Name Bihar SSC
Total Vacancies 12199
Category Exam Date
Status Released
 Exam Date soon
Official Website onlinebssc.com

बिहार एसएससी इंटर लेवल की परीक्षा कब तक होगा

बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा बिहार एसएससी इंटर लेवल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा की प्रक्रिया में अभी तक केवल आवेदन फॉर्म भर गया है।‌ उसके बाद आवेदन पर में सुधार करने की समय दी गई है इसी बीच विभाग के द्वारा परीक्षा तिथि की घोषणा कर दिया जाएगा और सभी छात्रों को पता चल जाएगा की परीक्षा कब से शुरू होने वाला है। ऐसे में परीक्षा का आयोजन अप्रैल में ही आयोजित हो सकता है। क्योंकि छात्रों की संख्या काफी ज्यादा है तो एक चरण में तो परीक्षा आयोजित हो नहीं सकता कई चरणों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसलिए अप्रैल महीने में समय निकालकर परीक्षा का आयोजन की जा सकती है आप सब परीक्षा की तैयारी करते रहे।

Bihar SSC Admit Card 2024

बिहार एसएससी भर्ती परीक्षा 2024 की परीक्षा तिथि घोषणा अभी तक नहीं की गई है। जब भी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा परीक्षा से 10 दिन पहले एडमिट कर जारी की जा सकती है। यह परीक्षा पूरे बिहार में आयोजित होगा और जिला लेवल पर परीक्षा केंद्र भेजा जाएगा। परीक्षा का आयोजन के चरणों में चल सकता है। मगर एडमिट कार्ड सब का एक साथ ही जारी कर दिया जाएगा।

Bihar SSC Inter Level Selection Process

बिहार एसएससी भर्ती परीक्षा में सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। यह प्रारंभिक परीक्षा के रूप में आयोजित होगी जो की बहुविकल्पिक प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें जो छात्र पास हो जाते हैं उनका मेंस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। मेंस परीक्षा में पास करने वाले छात्र आगे की प्रक्रिया में भाग लेंगे। उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल चेकअप की जाएगी। उसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार किया जाएगा।

How To Check Bihar SSC Admit Card 2024

  • बिहार एसएससी 2024 एडमिट कार्ड चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर दिए गए बिहार एसएससी इंटर लेवल एडमिट कार्ड 2024 वाला लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज कर सबमिट कर दें।
  • अब आपके स्क्रीन पर बिहार से शिकायत में कर दिखाई देगा जिसका प्रिंटर निकाल सकते हैं।

Bihar SSC Admit Card 2024-Online

Admit Card Click Here
Login Click Here
Syllabus Click Here
Official Site Click Here
Home Page Click Here
Join Telegram Click Here

तो दोस्तो आपको इस आर्टिकल के माध्यम से इसकी पूरी जानकारी दे दी गई है तो आप मेरे इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक अंत तक पढ़े और अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करें ।

Disclaimer:- हमारे द्वारा दिया गया यह जानकारी हम और हमारी टीम आप तक पहुंचाती है हमारा उद्देश्य है शिक्षा जानकारी, सरकारी योजना, लेटेस्ट जॉब तथा डेली अपडेट से जुड़ी जानकारी आप तक पहुंचाना है, जिससे आप इसके बारे में अच्छी तरह जान सके, इससे जुड़ा कोई भी निर्णय आपका अंतिम निर्णय होगा इसमें हम और हमारी टीम का कोई भी सदस्य जिम्मेदार नहीं होगा।
धन्यवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top