हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

आ गया Hero Lectro H7Σ साइकिल 55KM चलेंगे एक बार चार्ज करने पर देखे कीमत और फीचर्स

आ गया Hero Lectro H7Σ साइकिल 55KM चलेंगे एक बार चार्ज करने पर देखे कीमत और फीचर्स

हीरो के तरफ से आ गया नई इलेक्ट्रिक साइकिल एक बार फुल चार्ज करने पर यह 55 किलोमीटर तक चलने वाले हैं हीरो का यह इलेक्ट्रिक साइकिल चार्ज के साथ और चार्ज के बाद भी चलते हैं अर्थात आप बिना बैटरी के भी इसे पैदल के माध्यम से चला पाएंगे आज के समय में यह युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय बनते जा रहा है क्योंकि इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करें तो वह काफी महंगे आते हैं वही इलेक्ट्रिक साइकिल आधे से भी कम कीमत में आज के समय में मिल रहे हैं आज के इस लेख में आपको हीरो की तरफ से आने वाले इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में जानकारी देने वाले हैं तो आप सभी इस ध्यानपूर्वक इस लेख को पढ़े।

हीरो के तरफ से आने वाले इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको 55 किलोमीटर का रेंज मिलने वाले हैं यदि आप इसकी बैटरी को एक बात फुल चार्ज करते हैं तो अर्थात एक बार फुल चार्ज करने पर आपकी साइकिल के द्वारा 55 किलोमीटर के यात्रा तय कर सकते हैं इस इलेक्ट्रिक साइकिल चार्जिंग के बारे में बात करें तो इसे चार्ज करने में आपको 4.5h  का समय लगने वाला है।

डिज़ाइन और निर्माण

हीरो लेक्ट्रो H7Σ का डिज़ाइन आधुनिक और स्टाइलिश है, जो इसे पहली नजर में ही आकर्षक बनाता है। इसकी मजबूत और हल्की फ्रेम एल्यूमिनियम अलॉय से बनी है, जो साइकिल को मजबूती और स्थायित्व प्रदान करती है। इसके साथ ही, इसमें उपयोग की गई प्रीमियम क्वालिटी की पेंट और फिनिश इसे और भी अधिक आकर्षक बनाती है।

तकनीकी विशेषताएँ

  1. मोटर और बैटरी: हीरो लेक्ट्रो H7Σ में 250W की ब्रशलेस DC मोटर लगी है, जो साइकिल को बेहतरीन पावर और प्रदर्शन प्रदान करती है। इसमें 36V, 10.4Ah की लिथियम-आयन बैटरी है, जो एक बार पूरी तरह से चार्ज होने पर लगभग 60 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।
  2. स्पीड और गियर: यह इलेक्ट्रिक साइकिल तीन स्पीड मोड्स के साथ आती है – इको, नॉर्मल और हाई, जो उपयोगकर्ता की जरूरत के अनुसार अलग-अलग स्पीड प्रदान करते हैं। इसमें 7-स्पीड शिमैनो गियर सिस्टम भी लगा है, जो साइकिलिंग के अनुभव को और भी स्मूथ और आसान बनाता है।
  3. ब्रेकिंग सिस्टम: H7Σ में फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक्स हैं, जो किसी भी स्थिति में सुरक्षित और प्रभावी ब्रेकिंग सुनिश्चित करते हैं।
  4. डिस्प्ले और कनेक्टिविटी: इस साइकिल में एक LCD डिस्प्ले है, जो बैटरी स्तर, स्पीड, दूरी आदि की जानकारी देता है। इसके अलावा, इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी है, जिससे आप इसे अपने स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट कर सकते हैं और हीरो लेक्ट्रो ऐप के माध्यम से इसकी सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आराम और सुविधाएँ

हीरो लेक्ट्रो H7Σ का डिजाइन केवल स्टाइलिश ही नहीं, बल्कि आरामदायक भी है। इसमें एडजस्टेबल सैडल और हैंडलबार्स हैं, जिससे आप इसे अपनी सुविधानुसार एडजस्ट कर सकते हैं। इसके साथ ही, इसमें फ्रंट सस्पेंशन फोर्क भी है, जो खराब रास्तों पर भी आरामदायक सवारी सुनिश्चित करता है।

पर्यावरण के लिए अनुकूल

एक इलेक्ट्रिक साइकिल होने के नाते, हीरो लेक्ट्रो H7Σ कोई हानिकारक उत्सर्जन नहीं करती और पर्यावरण को स्वच्छ रखने में योगदान देती है। यह पेट्रोल या डीजल पर निर्भरता को कम करती है और आपके कार्बन फुटप्रिंट को घटाने में मदद करती है।

आज हम लोग इस लेख में आपको हीरो की तरफ से आने वाले इलेक्ट्रिक साइकिल हीरो इलेक्ट्रो H7E के बारे में आपको जानकारी दे रहे हैं इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको 10.4 Ah एक पावरफुल बैटरी मिलने वाले हैं इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको एक एलसीडी डिस्पले मिलेंगे जो आईपी 65 रेटिंग के साथ आते हैं अर्थात वाटरप्रूफ रहने वाले हैं इसके साथ-साथ इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको वह सभी फीचर्स मिलने वाले हैं जो एक नॉर्मल इलेक्ट्रिक साइकिल में होते हैं।

हीरो इलेक्ट्रो H7E मैं आपको पावरफुल मोटर मिलने वाले हैं जो की 250 वाट के रहने वाले हैं जिसकी मदद से आप बचपन किलोमीटर करें एक बार चार्ज करने पर तय कर पाएंगे इस इलेक्ट्रिक साइकिल के बैटरी रिमूवल होंगे अर्थात आप इसे साइकिल से निकाल कर कहीं भी ले जा सकते हैं और घर पर भी इसे चार्ज कर सकते हैं।

Hero Lectro H7Σ Price Click Here
Electric Cycle Click Here
Electric Scooter Click Here
Official Site Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top