हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

Hero Splendor Plus Electric Bike : हीरो स्प्लेंडर प्लस इलेक्ट्रिक आ गया मार्केट में धूम मचाने सिर्फ 20000 से शुरू

Hero Splendor Plus Electric Bike : हीरो स्प्लेंडर प्लस इलेक्ट्रिक आ गया मार्केट में धूम मचाने सिर्फ 20000 से शुरू

हीरो स्प्लेंडर प्लस इलेक्ट्रिक ने बाजार में धूम मचा दी है, जिसकी शुरुआती कीमत 20,000 रुपये है। आज के इलेक्ट्रिक बाइक ट्रेंड में सभी कंपनियां इलेक्ट्रिक बाइक बनाने की होड़ में शामिल हो रही हैं। इसी बीच, लोगों की पसंदीदा मोटरसाइकिल हीरो स्प्लेंडर भी इलेक्ट्रिक बाइक की ओर कदम बढ़ा रही है। इस लेख में हम आपको हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक 2024 के बारे में जानकारी देंगे, जो बाजार में अपनी शुरुआत के साथ ही धूम मचाने के लिए तैयार है।

आजकल पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच आपको सड़कों पर सबसे ज़्यादा इलेक्ट्रिक वाहन देखने को मिलेंगे। सभी कंपनियाँ अब इलेक्ट्रिक वाहन बनाने में लगी हुई हैं। इसी बीच, अपनी मशहूर बाइक हीरो स्प्लेंडर प्लस के लिए मशहूर एक मशहूर मोटरसाइकिल कंपनी हीरो ने भी अब इलेक्ट्रिक वाहन बनाने का फ़ैसला किया है। इस लेख में आपको इसकी कीमत, रिलीज़ की तारीख और अन्य जानकारी मिलेगी।

अभी जो हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक  का लुक सामने आया है वो रेंडर मॉडल है और  इसकी कीमत के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं दी है। ये जानने का विषय है की कंपनी इस मॉडल तैयार करने के बाद किस कीमत पर  करेगा। अगर कंपनी ने इसे अपने पेट्रोल वर्जन के समान कीमत पर बेचना चाहा तो इसकी अनुमानित कीमत 1 लाख से 1,50 लाख तक हो सकती है।  क्योंकि अभी तक हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक  का केवल रेंडर मॉडल सामने आया है। कंपनी की तरफ से इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है तो अभी के लिए इसकी लॉन्च को लेकर भी कोई पुख्ता खबर नहीं है। 

Hero Splendor Plus Electric Feature

अधिक विवरण में, हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल रेंडर यहां एक निश्चित 4kWh बैटरी पैक के साथ आएगा जो 9kW मिड-शिप माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर को ऊर्जा प्रदान करता है जो एक साइलेंट बेल्ट ड्राइव का उपयोग करके पीछे के पहियों को चलाता है। इसमें द्वितीयक 2kWh बैटरी पैक के लिए भी जगह है जो संभवतः एक हटाने योग्य इकाई हो सकती है। अतिरिक्त बैटरी पैक सिंगल-चार्ज रेंज को 50 प्रतिशत तक बढ़ा देता है। मानक 4kWh बैटरी पैक एक बार चार्ज करने पर 120 किमी की रेंज प्रदान करता है जबकि अतिरिक्त 6kWh बैटरी के साथ, यह आंकड़ा 180 किमी तक बढ़ जाता है। चार्जिंग पोर्ट ईंधन टैंक ढक्कन के माध्यम से पहुँचा जा सकता है। इलस्ट्रेटर ने अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन के साथ डिफॉल्ट, यूटिलिटी+, रेंज+ और रेंज मैक्स सहित ईस्प्लेंडर के चार अलग-अलग वेरिएंट को भी परिभाषित किया है। 

Maruti Alto Car Offer Price Click Here
Maruti Alto Car Price Click Here
TOP 5 Car Under 10 lakh Click Here
Top 5 Car Under 20 Lakh Click Here

इस SUV कार के भारतीय बाजार में लांच होते ही तुरंत बिक गए 1 लाख यूनिट कीमत इतनी काम की कोई भी खरीद ले

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top