हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

Maharashtra Board Class 10th 12th Result 2024 : महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वी 12वी रिजल्ट 2024 यहाँ से करें चेक

Maharashtra Board Class 10th 12th Result 2024 : महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वी 12वी रिजल्ट 2024 यहाँ से करें चेक

महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वींरिजल्ट 2024आप सभी इस लेख में चेक कर पाएंगे यदि आप भी महाराष्ट्र बोर्ड से कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा वर्ष 2024 में दिए हुए थे और आप सभी अपने परिणामों का इंतजार कर रहे थे आपकी इंतजार की घड़ी समाप्त हो चुकी है इस लेख में बताएं तरीके और नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंग पर क्लिक कर आप सभी अपना महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वीं या कक्षा 12वीं के परिणाम आसानी पूर्वक चेक कर पाएंगे महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम महाराष्ट्र बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किए जाएंगे अथवा रोल नंबर के माध्यम से चेक कर पाएंगे

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MSBSHSE) जल्द ही कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बोर्ड आने वाले सप्ताह में SS और HSC के नतीजे घोषित कर सकता है।महाराष्ट्र 10वीं और महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं के नतीजों की घोषणा के बारे में आधिकारिक पुष्टि आने वाले दिनों में शिक्षा मंत्री और बोर्ड के अधिकारियों द्वारा की जाएगी। हालाँकि मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि महाराष्ट्र बोर्ड के नतीजे आज घोषित किए जाएँगे, लेकिन बोर्ड के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि नतीजे आज घोषित नहीं किए जाएँगे।

Post Type Result
Name Of Exam Maharashtra Board
Class 10th 12th
State Maharashtra
Join Telegram Click Here

पिछले रुझानों के अनुसार, बोर्ड के अधिकारी नतीजों की घोषणा से एक दिन पहले छात्रों को बोर्ड के नतीजों की घोषणा के बारे में सूचित करेंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नतीजों की घोषणा के बारे में नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in पर नज़र रखें।इस साल महाराष्ट्र 12वीं की परीक्षा के लिए 15 लाख से ज़्यादा छात्रों ने पंजीकरण कराया था, जबकि कक्षा 10वीं के लिए 16 लाख से ज़्यादा छात्रों ने पंजीकरण कराया था। छात्रों की संख्या और अन्य जानकारी का विवरण बोर्ड के नतीजों के साथ घोषित किया जाएगा।

महाराष्ट्र एसएससी और एचएससी के परिणाम की घोषणा की तिथि और समय बोर्ड के अधिकारियों द्वारा जल्द ही पुष्टि की जाएगी। इस साल बोर्ड ने महाराष्ट्र 10वीं परीक्षा का आयोजन 1 मार्च से 26 मार्च, 2024 तक किया, जबकि कक्षा 12 की परीक्षा 1 फरवरी से 19 मार्च, 2024 तक आयोजित की गई थी। महाराष्ट्र बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) मई 2024 में महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 के परिणाम जारी करेगा। हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए, एक महाराष्ट्र बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र एसएससी परिणाम की संभावना है मई के अंतिम सप्ताह में घोषित होने की, जबकि महाराष्ट्र एचएससी परिणाम की संभावना है मई 2024 के तीसरे सप्ताह में।

महाराष्ट्र बोर्ड के परिणाम कैसे चेक करें, इसके लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

  1. महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आप इसे अपने ब्राउज़र में खोल सकते हैं।
  2. वेबसाइट पर, “परिणाम” या “नतीजे” जैसा एक विकल्प चुनें।
  3. अपना रोल नंबर, जन्म तिथि और अन्य आवश्यक जानकारी भरें।
  4. जब आप आवश्यक जानकारी भर देंगे, तो “देखें” या “सबमिट” जैसा बटन दबाएं।
  5. नतीजे का पीडीएफ या इसे अन्य तरीके से डाउनलोड करें, ताकि आप उसे बाद में देख सकें।
  6. नतीजे को प्रिंट करें या स्क्रीनशॉट लें, ताकि आपको बाद में उसे देखने में आसानी हो।
Class 10th Result Click Here
Class 12th Result Click Here
Official Site Click Here
Home Page Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top