हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

बहुत बड़ा फैसला अब राशन कार्ड पर 15 लाख रुपए का लाभ मिलेंगे यहाँ से जुड़े योजना से

बहुत बड़ा फैसला अब राशन कार्ड पर 15 लाख रुपए का लाभ मिलेंगे यहाँ से जुड़े योजना से

सभी राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार के तरफ से बहुत बड़ा फैसला लिया गया है अब राशन को 15 लख रुपए का लाभ मिलने वाले हैं सरकार के द्वारा यह फैसला राज्य के नागरिकों को अच्छे स्वास्थ्य और स्वास्थ्य संबंधित सही इलाज मिल सके इसको ध्यान में रखते हुए या फैसला लिया गया है यदि आपके पास राशन कार्ड है और आप 15 लाख का लाभ प्राप्त करना चाहते हैं इसके लिए आपको इस योजना से जोड़ने होंगे इसके बारे में इस लेख में बताएं गए हैं।

झारखंड राज्य सरकार के द्वारा वैसे लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी जारी की गई है जिन लोगों के पास राशन कार्ड होते हुए प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना अंतर्गत अभी तक आयुष्मान कार्ड किसी भी कारण नहीं बन पाए हैं उनके लिए झारखंड सरकार के द्वारा राशन कार्ड के ऊपर 15 लख रुपए तक का मुफ्त इलाज की घोषणा की गई है इसके लिए आपके पास राशन कार्ड होने चाहिए और झारखंड राज्य सरकार के द्वारा चलाई जाने वाले इस योजना से आपको जोड़ने होंगे।

Post Type Sarkari Yojana
Name Of Scheme Not Release Now
Scheme Type Health Related
Name Of State Jharkhand
Home Page Click Here
Join Telegram Click Here

झारखंड राज्य सरकार के द्वारा स्वास्थ्य संबंधित प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना से वंचित नागरिकों के लिए राशन कार्ड के माध्यम से 15 लख रुपए तक का लाभ प्राप्त कर मुक्त इलाज प्राप्त कर पाएंगे इसको लेकर कुछ पात्रता है भी रखी गई है यदि आप इस योजना के अंतर्गत सभी प्रकार के पात्रता को पूर्ण करते हैं तो आप इस योजना का लाभ प्राप्त कर पाएंगे इस योजना से संबंधित क्या सब दस्तावेज लगेंगे इस योजना से आप किस प्रकार जुड़ पाएंगे और इस योजना के लिए क्या पत्रताएं हैं इससे संबंध में जानकारी नीचे बताई गई है।

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने इस संबंध में अधिकारियों को दिए निर्देश 

झारखंड सरकार राज्य के निवासियों के लिए एक नई योजना की शुरुआत करने जा रही है। इस योजना के अंतर्गत आयुष्मान कार्ड से वंचित राशन कार्डधारकों को 15 लाख रुपये तक के इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना को जल्द से जल्द शुरू करने के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाओं को पूरा किया जाए। दरअसल, मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट भवन में स्वास्थ्य विभाग और खाद्य आपूर्ति विभाग की समीक्षा बैठक कर रहे थे।

खुशखबरी ई श्रम कार्ड है तो मिलेंगे ₹3000 हर महीने जल्दी भरे ये फॉर्म

झारखंड सरकार के द्वारा राशन कार्ड के जरिए 15 लख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिल सके वैसे नागरिकों को जिनके पास प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत आयुष्मान कार्ड नहीं है इसको लेकर उन्होंने निर्देश दिए हुए हैं जल्द से जल्द योजना तैयार कर इस योजना को नागरिकों तक पहुंचाया जाए।

इस योजना के पात्रता के बारे में बात की जाए तो बताया जा रहा है इस योजना की पात्रता में प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के पात्रता से मिलते जुलते रहेंगे इस योजना से जुड़ने के लिए आपके पास राशन कार्ड एवं आधार कार्ड होने आवश्यक है तभी आप किस योजना से जुड़कर इस योजना का लाभ प्राप्त कर पाएंगे

PM Kisan News : पीएम किसान 18 किस्त चाहिए तो जल्दी स्टेटस चेक कर, भरे ये फॉर्म नहीं तो नहीं मिलेंगे अगली क़िस्त

Ayushman Bharat Yojana Click Here
Sarkari Yojana Click Here
Ration Card List Click Here
Official Site Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top