हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

खुशखबरी राशन कार्ड पर फ्री राशन के साथ 10 लाख रुपए सरकार रोजगार करने के लिए दे रही है

खुशखबरी राशन कार्ड पर फ्री राशन के साथ 10 लाख रुपए सरकार रोजगार करने के लिए दे रही है

राशन कार्ड धारकों के लिए आ गई बहुत बड़ी खुशखबरी अब राशन कार्ड के ऊपर फ्री राशन देने के साथ-साथ सरकार आपको खुद का रोजगार शुरू करने के लिए 10 लख रुपए तक आर्थिक लोन भी प्रदान करेगी आज के इस लेख में आप सभी को सरकार के द्वारा राशन कार्ड के ऊपर शुरू किया लोन योजना के बारे में आपको बताने वाले हैं जिसमें आपको ₹200000 से लेकर 10 लख रुपए तक का लोन दिए जा रहे हैं और इस लोन की ब्याज दर भी बहुत ही काम है कैसे आपको मिलेंगे पूरी जानकारी इस आर्टिकल में बताई गई है।

देश में करोड़ों लोगों के पास राशन कार्ड है और मोदी सरकार अन्‍नपूर्णा योजना के तहत करीब 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन भी मुहैया कराती है. अगर आप भी अपने कार्ड पर मुफ्त राशन का फायदा ले रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. दरअसल, सरकार राशन कार्ड पर सिर्फ अनाज ही नहीं सस्‍ती दरों पर लोन भी मुहैया कराती है. लोन की राशि 2 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक हो सकती है.

Post Type Loan Information
Name Of Loan Loan On Ration Card
Loan Type Business Loan 
Official Site Soon
Join Telegram Click Here

सरकार के द्वारा देश में बढ़ रही बेरोजगारी की व्यवस्था को समाप्त करने के उद्देश्य से कई प्रकार की योजनाएं चलाई जाते हैं जिनका उद्देश्य होता है ज्यादा से ज्यादा रोजगार का सृजन हो जनता खुद का रोजगार शुरू करने को प्रेरित हो इसको लेकर कई एक योजना चलाई गए हैं जिसमें खुद का रोजगार शुरू करने के लिए सरकार बहुत ही कम ब्याज दरों में और सब्सिडी के साथ लोन दे रही है इसी प्रकार की एक योजना हरियाणा सरकार के द्वारा हरियाणा राज्य के लोगों के लिए राशन कार्ड के जरिए शुरू किए गए हैं।

राशन कार्ड पर लोन

हरियाणा सरकार के द्वारा राशन कार्ड के ऊपर फ्री राशन के साथ-साथ अब रोजगार शुरू करने के लिए₹200000 से लेकर 10 लख रुपए तक का लोन भी देगी जिसकी सहायता से आवेदन अपना खुद का रोजगार शुरू कर पाएंगे आपकी जानकारी के लिए बता दो यह लोन बीपीएल या गरीबी रेखा से नीचे आने वाले राशन कार्ड धारकों को दिए जाएंगे इसके लिए ब्याज दर सामान्य लोन के ब्याज दर से बहुत ही काम है यह उन लोगों के लिए एक सुनहरा अवसर है जो स्वयं का रोजगार प्रारंभ करना चाहते हैं लोन के बारे में जानकारी नीचे और बताई गई है।

Mahila Samman Savings Certificate : महिलाओं को बैंक खाते में 32000 रूपये मिलेंगे बस जुड़े सरकार की इस योजना से

हरियाणा सरकार अपने राज्‍य में इस तरह की योजना चला रही है. योजना का फायदा सिर्फ गरीबी रेखा से नीचे वाले राशन कार्ड (BPL Card) पर ही दिया जा रहा है. राज्‍य सरकार बीपीएल कार्ड धारकों को व्‍यावसायिक तौर पर बढ़ावा देने के लिए यह तरह की योजना चला रही है. नेशनल शिड्यूल कास्‍ट फाइनेंस एंड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (NSFDC) के जरिये यह लोन दिया जाता है, जो खासतौर से बिजनेस के लिए ही मिलता है

राशन कार्ड से लोन लेने की प्रक्रिया

  1. सबसे बैंक जाकर लोन की पूरी जानकारी लीजिए.
  2. बैंक से ही आपको आवेदन का फॉर्म भी मिल जाएगा.
  3. सभी जरूरी डॉक्‍यूमेंट लगाकर फॉर्म बैंक में जमा कर दीजिए.
  4. वेरिफिकेशन के बाद बैंक आपको जरूरत के हिसाब से लोन देगा.
  5. इस पर लगने वाले ब्‍याज पर सरकार की ओर से सब्सिडी मिलती है.
Ladli Behna Yojana Click Here
Sukanya Samridhi Yojana Click Here
Ration Card List Click Here
Sarkari Yojana Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top