हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

Bihar Sakshamata Pariksha Admit Card 2024 : बिहार सक्षमता परीक्षा एडमिट कार्ड 2024 यहाँ से डाउनलोड

Bihar Sakshamata Pariksha Admit Card 2024 : बिहार सक्षमता परीक्षा एडमिट कार्ड 2024 यहाँ से डाउनलोड

बिहार शिक्षक सक्षमता परीक्षा द्वितीय के संबंध में नई अपडेट जारी की गई है। इस अपडेट के अनुसार, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इस परीक्षा का आयोजन करेगी। परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड की तिथि में परिवर्तन किया गया है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि बिहार शिक्षक सक्षमता परीक्षा द्वितीय का आयोजन कब होगा और प्रवेश पत्र कब जारी किए जाएंगे। इन सभी विवरणों को जानने के लिए कृपया इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें।

बिहार में नियोजित शिक्षकों की सक्षमता का मूल्यांकन करने हेतु बिहार विद्यालय परीक्षा समिति और सरकार ने बिहार शिक्षक सक्षमता परीक्षा का पहला संस्करण सफलतापूर्वक आयोजित किया था। इस महत्वपूर्ण कार्य के बाद, अब बचे हुए नियोजित शिक्षकों के लिए पुनः समीक्षा परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। वे शिक्षक जिन्होंने पहले शिक्षक सक्षमता परीक्षा में किसी कारणवश असफल रहे थे, उनके लिए भी यह पुनरावलोकन का मौका है। परीक्षा की नई तिथि और प्रवेश पत्र जारी करने की तिथि घोषित की गई है। यह परीक्षा शिक्षकों के अनुभव, ज्ञान, और कौशल को मापने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है, जिससे उन्हें नियोजन में एक मजबूत प्रतिस्थापन की संभावना मिलती है।

Post Type Admit card
Name Of Exam Bihar Sakshamata Pariksha 
State  Bihar
Exam Date 26 to 28 June 2024
Join Telegram Click Here

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बिहार शिक्षक साक्षमता परीक्षा द्वितीय चरण के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी गई है आपकी जानकारी के लिए बता दे इससे पहले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बिहार शिक्षक साक्षमता परीक्षा द्वितीय चरण को लोकसभा चुनाव के कारण स्थगित कर दिया गया था इसके बाद से नियोजित शिक्षकों को शिक्षक साक्षमता परीक्षा तिथि का इंतजार था शिक्षक साक्षमता परीक्षा दूसरे चरण की परीक्षा तिथि के बारे में जानकारी नीचे बताई गई है

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बिहार शिक्षक साक्षमता परीक्षा 2024 का दूसरा चरण का आयोजन 26 जून 2024 से लेकर 28 जून 2024 तक कराया जाएगा इस परीक्षा में नियोजित शिक्षक हजारों की संख्या में शामिल होने वाले हैं अब उन सभी को अपना प्रवेश पत्र का इंतजार है आपकी जानकारी के लिए बता दे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा प्रवेश पत्र को लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा तो नहीं की है लेकिन परीक्षा से लगभग 1 सप्ताह पहले आपका प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे प्रवेश पत्र किस प्रकार डाउनलोड करना है इसके संबंध में जानकारी नीचे बताई गई है

Bihar Shiksahak Sakshamata Pariksha 2.0 Admit Card Download

  1. सबसे पहले, आपको बिहार शिक्षक सक्षमता परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. वहां, आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा। इसे खोजने के लिए, आपको वेबसाइट की नेविगेशन मेनू में “एडमिट कार्ड” या “एडमिट कार्ड डाउनलोड” जैसा विकल्प मिलेगा।
  3. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, आपको अपना पंजीकरण संख्या और अन्य आवश्यक जानकारी जैसे जन्मतिथि, पासवर्ड, आदि दर्ज करना होगा।
  4. एडमिट कार्ड डाउनलोड होने के बाद, आपको उसे प्रिंट करना और परीक्षा केंद्र में ले जाना होगा।
Admit Card Click Here
Exam Date Click Here
Apply Click Here
Login Click Here
Official site Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top