हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

Bihar Sakshamta Pariksha 2.0 New Date Admit Card Download Link

Bihar Sakshamta Pariksha 2.0 New Date Admit Card Download Link

बिहार शिक्षक साक्षमता परीक्षा द्वितीय को लेकर एक नई अपडेट आ चुकी है यह अपडेट बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा जारी की गई है इस अपडेट में बताया गया है बिहार शिक्षक साक्षमता परीक्षा द्वितीय परीक्षा का आयोजन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा कराया जाएगा पुराने परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड के तिथि में बदलाव किया गया है आपको बताया जाएगा बिहार शिक्षक साक्षरता परीक्षा द्वितीय का आयोजन कब किया जाएगा और इसके लिए प्रवेश पत्र कब जारी किए जाएंगे इन सब चीजों की जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से अंत तक पढ़े।

बिहार में नियोजित शिक्षकों की साक्षमता हेतु बिहार विद्यालय परीक्षा समिति और बिहार सरकार के द्वारा शिक्षकों की जांच हेतु बिहार शिक्षक साक्षमता परीक्षा का प्रथम सांस्क्रमण सफलतापूर्वक कराया गया इसके अपार सफलता के बाद बचे हुए नियोजित शिक्षकों का पुनः सा परीक्षा और वैसे शिक्षक जो बिहार शिक्षक साक्षमता परीक्षा के प्रथम सांस्क्रमण में किसी कारण असफल रहे उनके लिए पुनः बिहार शिक्षक साक्षमता परीक्षा द्वितीय का आयोजन कराया जा रहा है जिसके लिए परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि जारी कर दी गई है।

Post Type Admit card
Name Of Exam Bihar Sakshamata Pariksha 
State  Bihar
Result Soon
Join Telegram Click Here

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बिहार शिक्षक साक्षमता परीक्षा 2024 द्वितीय के लिए प्रवेश पत्र 8 मई 2024 को ही जारी करना था परंतु चुनाव के कारण परीक्षा तिथि में बदलाव किया जिसके कारण प्रवेश पत्र को 8 मई 2024 को जारी नहीं किया गया इसके बाद से आवेदन को अपना प्रवेश पत्र और नई परीक्षा तिथि का इंतजार है आपकी जानकारी के लिए बता दे इससे पहले बिहार शिक्षक साक्षरता परीक्षा द्वितीय का आयोजन 12 मई से 14 मई 2024 तक होनी थी जिसे लोकसभा चुनाव के कारण स्थापित कर दिया गया है और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा नई परीक्षा तिथि घोषित की गई है इसके बारे में जानकारी नीचे बताई गई है।

बिहार शिक्षक सक्षमता परीक्षा एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बिहार शिक्षक साक्षरता परीक्षा 2024 द्वितीय को स्थगित करते हुए एक नोटिस जारी किया गया था इसमें बताया गया था बिहार शिक्षक साक्षरता परीक्षा 2024 द्वितीय लोकसभा चुनाव के कारण इसे स्थगित करते हुए चार दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है अर्थात जो परीक्षा का आयोजन 12 मई 2024 से होने थे अब चार दिनों के बाद परीक्षा का आयोजन लिए जाएंगे इससे संबंधित पुनः बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा एक नोटिस जारी कर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से संबंधित और परीक्षा तिथि संबंधित जानकारी दी जाएगी।

बिहार शिक्षक सक्षमता परीक्षा के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आप निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं

  1. सबसे पहले, आपको बिहार शिक्षक सक्षमता परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. वहां, आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा। इसे खोजने के लिए, आपको वेबसाइट की नेविगेशन मेनू में “एडमिट कार्ड” या “एडमिट कार्ड डाउनलोड” जैसा विकल्प मिलेगा।
  3. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, आपको अपना पंजीकरण संख्या और अन्य आवश्यक जानकारी जैसे जन्मतिथि, पासवर्ड, आदि दर्ज करना होगा।
  4. एडमिट कार्ड डाउनलोड होने के बाद, आपको उसे प्रिंट करना और परीक्षा केंद्र में ले जाना होगा।
Admit Card Click Here
Exam Date Click Here
Apply Click Here
Login Click Here
Official site Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top