हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

BSNL के 5 सबसे सस्ता प्लान लांच 1Gb/Day डाटा के साथ अनलिमिटेड कालिंग 100 से कम कीमत

BSNL के 5 सबसे सस्ता प्लान लांच 1Gb/Day डाटा के साथ अनलिमिटेड कालिंग 100 से कम कीमत

बीएसएनएल के पास सबसे सस्ता प्लान हुआ लॉन्च इसकी कीमत₹100 या इससे काम है लेकिन इसमें आपको 1GB प्रतिदिन इंटरनेट के साथ-साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलने वाला है जब से एयरटेल और जिओ जैसी भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों में अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान को बढ़ा दिया है तब से बीएसएनल चर्चा में आ चुका है क्योंकि बीएसएनएल ने अपने रिचार्ज प्लान से संबंधित बढ़ाने को लेकर अभी तक किसी प्रकार की अपडेट नहीं दी है इसी बीच बीएसएनएल के सस्ते सस्ते प्लान वायरल हो रहे हैं आज सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान के बारे में बताने वाले हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे भारतीय टेलीकॉम कंपनियां जी और एयरटेल जैसी कंपनियां कंपनियों ने बीते 3 जुलाई से अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतों में 20 से 25% तक की है इसका असर आम लोगों के जेब पर सीधा देखने को मिल रही है इस बीच भारतीय दूरसंचार कंपनी अर्थात बीएसएनल के सस्ते सस्ते प्लान आपको देखने को लेकर के बीच चर्चाओं में है साथ-साथ यूजर्स जिओ एयरटेल स्टोर बीएसएनल को ज्वाइन कर रहे हैं यदि आप भी एक सस्ते प्लान का इंतजार कर रहे थे तो आपको यह प्लान बीएसएनल में बीएसएनएल के पांच सबसे बढ़िया सस्ता प्लान नीचे बताएं है।

Post Type Information
Type Of Information Recharge Plan
Name Of Company BSNL
Official Site https://www.bsnl.co.in/
Join Telegram Click Here

बीएसएनएल के पहले रिचार्ज प्लान के बारे में बात करें तो इस प्लान की वैधता आपको 26 दिनों तक दिए जाएंगे इन 26 दिनों में 26gb उत्तर अर्थात 1GB डाटा प्रतिदिन आपको दिए जाएंगे इसके अलावे अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ-सा द 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जाएंगे। इस प्लांट की कीमत के बारे में बात करें तो इस प्लान की कीमत मात्र ₹153 है।

बीएसएनएल के दूसरे इस्लाम की वैधता के बारे में बात करें तो इस प्लान की वैधता 28 दिनों तक रहने वाली है जिसमें आपको 1GB इंटरनेट डाटा प्रतिदिन मिलने वाले हैं और 100 एसएमएस प्रतिदिन के साथ-साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा दी जाएगी इस प्लान की कीमत के बारे में बात करें तो इस प्लान की कीमत मंत्र 186 रुपए हैं।

बीएसएनएल के सबसे बढ़िया रिचार्ज प्लान के बारे में बात करें तो यह रिचार्ज प्लान आपको 28 मिनट की वैलिडिटी के साथ मिलने वाले हैं जिसमें आपको 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन होने वाले हैं। इसके साथ-साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलने वाले हैं इस प्लान की कीमत के बारे में बात करें तो इसके लिए आपको मां 187 रुपए खर्च करने होंगे ₹187 खर्च करने होंगे।

बीएसएनएल के बारे में बात करें तो यह प्लान खास करके उन लोगों के लिए बनाया गया है जिनके पास अभी भी छोटा बटन वाला मोबाइल है जिसमें इंटरनेट की आवश्यकता नहीं होती है इस प्लान में आपको 18 दिनों की वैधता दी जाएगी जिसमें आपको मात्र 99 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी।

बीएसएनएल के सबसे सस्ता और की 5G प्लान के बारे में बात करें तो मंत्र 87 रुपए के साथ आने वाला यह प्लान जिसमें आपको 1GB इंटरनेट डाटा प्रतिदिन मिलने वाले हैं इसके साथ-साथ इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी इसके अलावे आपको इसकी वैधता 14 दिनों तक मिलने वाली है।

BSNL मोबाइल रिचार्ज करने के लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें

  1. वेबसाइट या ऐप का उपयोग करें:
    • BSNL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं या BSNL का मोबाइल ऐप डाउनलोड करें।
    • अपनी BSNL आईडी से लॉग इन करें।
    • “रिचार्ज” विकल्प चुनें।
  2. मोबाइल नंबर दर्ज करें:
    • अपना BSNL मोबाइल नंबर दर्ज करें जिसे आप रिचार्ज करना चाहते हैं।
    • राशि और प्लान का चयन करें।
  3. भुगतान का तरीका चुनें:
    • डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, या UPI जैसे विकल्पों में से किसी एक का चयन करें।
    • भुगतान की प्रक्रिया पूरी करें।
  4. सफलता संदेश:
    • भुगतान सफल होने के बाद, आपको रिचार्ज सफल होने का संदेश मिलेगा।
    • कुछ ही मिनटों में आपका मोबाइल नंबर रिचार्ज हो जाएगा।
Jio New Recharge Plan Click Here
Airtel New Recharge Plan Click Here
BSNL New Recharge Plan Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top