हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

LPG Gas New Rate : एलपीजी गैस सिलेंडर वाले कीमत जान कर ख़ुशी से नाच उठोगे देखे कीमतों की सूची

LPG Gas New Rate : एलपीजी गैस सिलेंडर वाले कीमत जान कर ख़ुशी से नाच उठोगे देखे कीमतों की सूची

एलपीजी गैस सिलेंडर वाले कीमत जान कर ख़ुशी से नाच उठोगे देखे कीमतों की सूची पहले के मुकाबले भारत में भोजन पकाने हेतु ईंधन के रूप में एलपीजी गैस की खपत भर गई है अर्थात अब भोजन पकाने हेतु ईंधन के रूप में ज्यादातर एलपीजी गैस का प्रयोग हो रहा है भारत के करोड़ परिवारों के लिए खुशी की खबर है एलपीजी गैस के दामों में लगातार उतार-चढाव होते रहते हैं आज के इस लेख में आपके संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं नए एलपीजी गैस के दामों के बारे में इसलिए आप सभी इस आर्टिकल को अच्छे से पड़े ताकि आपको एलपीजी गैस के दामों के बारे में जानकारी मिल सके।

घरेलू एलपीजी गैस के दामों में हुआ बदलाव अब आपको एलपीजी गैस बहुत ही कम कीमत में मिलने वाली है आज के इस लाइफ में आपको एलपीजी गैस के नई कीमत के बारे में बताने वाले हैं किस शहर में एलपीजी गैस की कीमत क्या है कितने कम हुए हैं इससे संबंध में आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं तो आप सभी पूरे ध्यान से इस आर्टिकल को पड़े ताकि आपको पता चल सके आज आपके शहर में एलपीजी गैस की कीमत क्या है।

Post Type Information
Name Of Information LPG Gas Price
Location India
Month May
Join Telegram Click Here

उज्ज्वला योजना का विस्तार अब इस योजना का लाभ केवल गरीबी रेखा से नीचे रहने वाली महिलाओं को ही नहीं मिलेगा, बल्कि सभी उपभोक्ताओं को भी दिया जाएगा। पहले यह सब्सिडी केवल इन्हीं महिलाओं को मिलती थी, जिससे वे 903 रुपये की गैस सिलेंडर को 603 रुपये में खरीद पाती थीं।

LPG Gas Price Today

इसके अलावा, सरकार उज्ज्वला योजना की लाभार्थी महिलाओं को साल में तीन मुफ्त गैस सिलेंडर देने की घोषणा करने जा रही है। यह प्रस्ताव राजस्थान सरकार द्वारा पहली बार प्रस्तुत किया गया था, और अब अन्य राज्यों की महिलाएं भी इसकी मांग कर रही हैं। चुनाव परिणामों के बाद, गैस सिलेंडर की कीमत में 100 से 300 रुपये तक की कमी की संभावना है, जिससे महंगाई से राहत मिलेगी। लोकसभा चुनाव के बाद, सरकार महंगाई को नियंत्रण में लाने के लिए कई उपायों की घोषणा कर सकती है, जिनमें सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर और मुफ्त गैस सिलेंडर देना शामिल है। इससे सामान्य जनता, खासकर गरीब परिवारों को राहत मिलेगी।

ऑयल मार्केटिंग पेट्रोलियम कंपनी ने 1 जून को नए रेट जारी किए हैं, जिसमें कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई है। नई कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 72 रुपये की कमी की गई है। दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर 69.50 रुपये सस्ता हो गया है, जबकि कोलकाता में 72 रुपये सस्ता हो गया है। मुंबई में भी कीमतों में 69.50 रुपये और चेन्नई में 72 रुपये की कमी की गई है। 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में यह कटौती की गई है।

Aaj Sona Ke Bhav : आज सभी शहरों में सोने के भाव में भरी गिरावट देखे सोने की आज की कीमत आपके यहाँ क्या है

LPG Gas Price Click Here
State Wise Gas Price Click Here
Subsidy Status Click Here
Official Site Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top