हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

LPG Gas Price 2024 : बहुत बड़ी खुशखबरी एलपीजी गैस फिर हुए सस्ते अब मात्र आपको ₹500 से मिल सकते हैं

LPG Gas Price 2024 : बहुत बड़ी खुशखबरी एलपीजी गैस फिर हुए सस्ते अब मात्र आपको ₹500 से मिल सकते हैं

आज के समय में एलपीजी गैस हमारे जीवन का एक आम हिस्सा बन चुका है। बिना एलजी कैसे के हम अपने जीवन संबंधित प्रक्रिया के लिए ऊर्जा की पूर्ति हेतु भोजन नहीं पका पाएंगे। अर्थात घरेलू गैस हमारे जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण अंग बन गया है एलपीजी गैस के दाम घटने या बहाने से देश की अर्थव्यवस्था पर काफी असर देखने को मिलती है। एलपीजी गैस के दामों के बढ़ाने घटना से आम लोगों के जीवन पर भी गहरा प्रभाव देखने को मिलते हैं।

ऐसे में एलपीजी गैस के दाम घटने या बढ़ने से हमारे जीवन में इसका असर देखने को मिलता है इसलिए हमें जानना बेहद जरूरी होता है वर्तमान समय में एलपीजी गैस के दाम क्या है एलपीजी गैस के दाम में कितनी बार होती या कटौती की गई है आज के इस लेख में आपको हम एलपीजी गैस के नए दामों के बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं आपके शहर में घरेलू गैसों की कीमत क्या रहने वाली है और आपको किस प्रकार एलपीजी गैस सिलेंडर मैन टू ₹500 में ही मिलने वाले हैं इससे संबंध में भी जानकारी देंगे तो आप सभी इस आर्टिकल को ध्यान से अंत तक पढ़े

Post Type Information
Name Of Information LPG Gas Price
Location India
Month June
Join Telegram Click Here

एलपीजी गैस के नई कीमत पर अपडेट

भारत में जल्द ही गैस कंपनियां गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती करने वाली हैं, जिससे आम लोगों का बजट संतुलित रहेगा। उम्मीद है कि गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कमी हो सकती है, जिससे आम जनता को काफी राहत मिलेगी। कीमतों में गिरावट के बाद आपको बहुत सस्ते में गैस सिलेंडर मिल सकेगा। इससे गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। सब्सिडी 300 रुपये की ही मिलती रहेगी। यदि आपका नाम पीएम उज्जवला योजना से जुड़ा है, तो आपको बहुत ही सस्ते में सिलेंडर मिल जाएगा। इसका फायदा करोड़ों उपभोक्ताओं को होगा, और यह किसी बड़े उपहार की तरह साबित होगा। अभी तक किसी आधिकारिक स्रोत से पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन मीडिया की खबरों में बड़े दावे किए जा रहे हैं।

घरेलु गैस मात्र 500 रुपए में मिल रहे है

जिन लोगों ने अब तक उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी गैस का लाभ उठाया है, उन्हें अब एलपीजी गैस की सब्सिडी के रूप में ₹300 उनके खाते में भेज दी जाएगी। वर्तमान समय में कई शहरों में एलपीजी गैस के दाम ₹900 हैं। अर्थात, ₹900 में से ₹380 सब्सिडी के रूप में आपके खाते में जमा हो जाएंगे, जिसके कारण एलपीजी गैस के दाम मात्र ₹500 होंगे। इसी तरह, कई शहरों में एलपीजी गैस का औसत लाभ लगभग ₹900 है। इसका मतलब है कि उन्हें ₹380 सब्सिडी मिलने के बाद मात्र एलपीजी गैस सिलेंडर ₹600 में मिलेगा। चलिए, आज आपके शहर में एलपीजी गैस के दाम क्या है, इसकी जानकारी देते हैं।

S.NO States Price
1 Andhra Pradesh Check Here
2 Arunachal Pradesh Check Here
3 Assam Check Here
4 Bihar Check Here
5 Chhattisgarh Check Here
6 Goa Check Here
7 Gujarat Check Here
8 Haryana Check Here
9 Himachal Pradesh Check Here
10 Jharkhand Check Here
11 Karnataka Check Here
12 Kerala Check Here
13 Madhya Pradesh Check Here
14 Maharashtra Check Here
15 Manipur Check Here
16 Meghalaya Check Here
17 Mizoram Check Here
18 Nagaland Check Here
19 Odisha Check Here
20 Punjab Check Here
21 Rajasthan Check Here
22 Sikkim Check Here
23 Tamil Nadu Check Here
24 Telangana Check Here
25 Tripura Check Here
26 Uttar Pradesh Check Here
27 Uttarakhand Check Here
28 West Bengal Check Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top