हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

Bihar D.El.Ed Answer Key 2024 : बिहार डीएलएड आधिकारिक उत्तर कुंजी यहाँ से करे डाउनलोड

Bihar D.El.Ed Answer Key 2024 : बिहार डीएलएड आधिकारिक उत्तर कुंजी यहाँ से करे डाउनलोड

बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 के आधिकारिक उत्तर कुंजी आप सभी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर पाएंगे। बिहार रेलवे प्रवेश परीक्षा 2024 के आधिकारिक उत्तर कुंजी को आप सभी बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन कर डाउनलोड कर पाएंगे। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा प्रत्येक वर्ष बिहार डीएलएड में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराए जाते हैं। इसके बाद परीक्षा समिति के द्वारा बिहार DElEd परीक्षा के उत्तर कुंजी जारी किए जाते हैं।

यदि आप भी शिक्षक बनना चाह रहे हैं तो आपको बता दे शिक्षक बनने के लिए सबसे पहले आपको शिक्षक बनने हेतु भारत सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त अथवा राज्य सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेजेस से है शिक्षक प्रशिक्षण के कोर्स करने होंगे बिहार में शिक्षा प्रशिक्षण कोर्स बिहार डीएलएड के नाम से जाना जाता है बिहार बोर्ड के द्वारा प्रत्येक वर्ष बिहार डीएलएड हेतु कॉलेज में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराए जाते हैं लिए गए प्रवेश परीक्षा के आधार पर ही बिहार कॉलेज में नामांकन लिए जाते हैं।

Post Type Result
Name Of Exam D.El.Ed Entrance Exam 2024
Exam Date 01 April 2024 to 28 April 2024
Exam Mode Online
Join Telegram Click Here

Bihar Deled Exam 2024

बिहार बोर्ड के द्वारा इस वर्ष 2024 में बिहार डी एल एड प्रवेश परीक्षा का आयोजन 1 अप्रैल 2024 से लेकर 28 अप्रैल 2024 तक प्रदेश के अलग-अलग परीक्षा केदो पर कराए गए थे परीक्षा में लाखों परीक्षार्थी शामिल हुए थे अब उन सभी परीक्षार्थियों को अपना आंसर की और रिजल्ट का इंतजार है तो बता दे अब उनके इंतजार की घड़ी समाप्त हो गया है परीक्षार्थी बिहार डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 के अधिकारी उत्तर कुंज नीचे बताए तरीके और दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर पाएंगे।

Bihar Deled Answer Key 2024

BSEB द्वारा आयोजित बिहार DELED परीक्षा 30 मार्च 2024 को निर्धारित है। यह परीक्षा एक कंप्यूटर-आधारित टेस्ट (CBT) है जिसका उद्देश्य प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा के लिए अर्हता प्राप्त करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए है। प्रत्येक उम्मीदवार की परीक्षा की तिथि और समय उनके एडमिट कार्ड पर दिया जाएगा। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर अपने परीक्षा कार्यक्रम को सत्यापित करना चाहिए और निर्धारित परीक्षा केंद्र पर समय पर उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए तदनुसार योजना बनानी चाहिए।

  1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ: बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड (BSEB) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ। 
  2. वेबसाइट के होमपेज पर “आंसर की” या “आंसर की” अनुभाग देखें। इस अनुभाग में आमतौर पर बोर्ड द्वारा आयोजित विभिन्न परीक्षा परिणामों के लिंक होते हैं।
  3. DELED आंसर की लिंक का चयन करें: आंसर की अनुभाग के भीतर, आपको विशेष रूप से DELED आंसर की के लिए एक लिंक मिलना चाहिए।
  4. आंसर की जाँच पृष्ठ पर, आपको संभवतः अपना रोल नंबर, पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि आदि जैसे कुछ विवरण दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  5. अपने परीक्षा प्रवेश पत्र के अनुसार सही विवरण दर्ज करना सुनिश्चित करें।
  6. आवश्यक विवरण दर्ज करने के बाद, “सबमिट करें” या “आंसर की देखें” बटन पर क्लिक करें। आपका 2024 का बिहार DELED आंसर की स्क्रीन पर प्रदर्शित होना चाहिए।
Answer Key Click Here
Result Click Here
Login Click Here
Official Site Click Here

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top