हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

NEET UG Admit Card 2024 Download Link : नीट यूजी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड यहाँ से करे

NEET UG Admit Card 2024 Download Link : नीट यूजी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड यहाँ से करे

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज आधिकारिक वेबसाइट पर NEET UG एडमिट कार्ड 2024 जारी कर सकती है। जो छात्र NEET 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, उन्हें जल्द ही अपने हॉल टिकट मिल सकते हैं। छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि NEET 2024 हॉल टिकट NEET UG परीक्षा के दौरान ले जाने के लिए एक अनिवार्य दस्तावेज है। इसके अलावा, अत्यधिक डाउनलोड के कारण, NEET 2024 की आधिकारिक वेबसाइट धीमी होने की संभावना हो सकती है। हालाँकि, छात्रों को सुझाव दिया जाता है कि वे कुछ समय में NEET 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का प्रयास करते रहें

NEET (National Eligibility cum Entrance Test) भारत में चिकित्सा पाठ्यक्रमों के प्रवेश के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षा है। इस परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने के लिए उम्मीदवारों को NEET प्रवेश पत्र 2024 की आवश्यकता होती है। NEET प्रवेश पत्र 2024 को डाउनलोड करने की प्रक्रिया और इसका महत्व निम्नलिखित हैं नीट यूजी 2024 परीक्षा का आयोजन 5 मई को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। इस परीक्षा का आयोजन कुल 13 भाषाओं में होगा। एग्जाम के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा एडमिट कार्ड कभी भी जारी किए जा सकते हैं। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद, छात्र अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

Post Type Admit Card
Name Of Exam NEET UG 2024
Exam Date 5 May 2024
Admit Card Date 29 April 2024 Expected
Official Site https://exams.nta.ac.in/
Join Telegram Click Here

NEET Exam 2024 Update

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा- स्नातक (NEET UG 2024) का आयोजन 5 मई को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा कराया जाएगा। जिन छात्रों ने इस परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन किया है, उन्हें एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड कभी भी जारी किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड exams.nta.ac.in/NEET पर ऑनलाइन माध्यम से जारी किए जाएंगे। इसके बाद, अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर अपने लॉग इन क्रेडेंशियल का उपयोग करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

NEET Admit Card 2024

नीट यूजी 2024 परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही जारी कर दी गई है। इस स्लिप में आपको अपने परीक्षा शहर की जानकारी मिलेगी। इसके माध्यम से आप अपनी यात्रा की तैयारी कर सकते हैं। यह जरूरी है कि आप एग्जाम सिटी स्लिप को एडमिट कार्ड के रूप में न लें, क्योंकि यह दोनों अलग-अलग होते हैं।

यदि आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या हो, तो निम्नलिखित स्टेप्स का पालन करके आसानी से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं:

  1. सबसे पहले, नीट यूजी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. अब, एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद, नए पेज पर अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट करें।
  4. जानकारी सबमिट करने के बाद, आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा, जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।
Admit Card Link 1 Click Here
Admit Card Link 2 Click Here
Login Click Here
Official Site Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top