हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

LPG Gas Rate 2024 : बहुत खुशखबरी अब एलपीजी गैस मात्र ₹500 में मिलेंगे

LPG Gas Rate 2024 : बहुत खुशखबरी अब एलपीजी गैस मात्र ₹500 में मिलेंगे

बहुत बड़ी खुशखबरी अब आप एलपीजी गैस मात्र ₹500 से प्राप्त कर सकते हैं आज के इस लेख मैं आपको बताने वाले हैं भारत पेट्रोलियम के द्वारा जारी ने एलपीजी गैस के दामों के बारे में काफी लंबे समय के बाद एक बार फिर से एलपी गैस के दामो में बदलाव देखने को मिल रही है। अब एलपीजी गैस सिलेंडर आपको मात्र ₹500 से प्राप्त होने वाले हैं आज के इस लेख में आपको बताने वाले हैं किस प्रकार आप इसे मत ₹500 में बात कर सकते हैं इसके लिए इसलिए को आपके पूरे ध्यान से अंत तक पढ़ते होंग।

समय समय पर भारत पेट्रोलियम के द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में परिवर्तन लाया जाता है यह परिवर्तन देश के आर्थिक स्थिति को देखते हुए बदलाव उसमें किए जाते हैं पेट्रोलियम पदार्थों के दाम घटने या बढ़ने से हमारे आम जीवन के साथ-साथ देश की अर्थव्यवस्था पर भी असर देखने को मिलते हैं जैसे यह एलपीजी गैस के दामों में कटौती होती है हमारे चेहरे पर मुस्कुराहट आने लगती है क्योंकि इस प्रकार यदि आप गैस सिलेंडर उठते हैं तो आपको बात ₹500 में मिलने वाले हैं।

Post Type Daily Update
Name Of Post LPG Gas Price List
Location All India
Official Site https://www.mylpg.in/
Join Telegram Click Here

सबसे पहले एलजी गैसों के दामों में भारत के  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा महिला दिवस के शुभ अवसर पर महिलाओं के सम्मान में एलजी गैसों के दामों में कटौती की गई थी उसका फिर से एलजी गैसों के दामों में परिवर्तन देखने को मिल रहा है जिसके बदौलत अब एलजी आपको एक नजरिया से मात्र₹500 में प्राप्त होने वाले हैं कई राज्य अपने राज्यों में प्रतिवर्ष दो एलपीजी गैस सिलेंडर मुफ्त दे रही है। जिसका लाभ वहां के आम जनता प्राप्त कर रहे हैं एलपीजी गैस के बारे में बात करें तो प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत एलपीजी गैस कनेक्शन लेने वाले को सब्सिडी के रूप में पैसे भी खाते में भेजे जाते हैं जिसके कारण एलपीजी गैस के दामों में परिवर्तित होते हुए देखते हैं।

घरेलु गैस मात्र 500 रुपए में मिल रहे है

जिन लोगों ने अब तक उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी गैस का लाभ उठाया है, उन्हें अब एलपीजी गैस की सब्सिडी के रूप में ₹300 उनके खाते में भेज दी जाएगी। वर्तमान समय में कई शहरों में एलपीजी गैस के दाम ₹900 हैं। अर्थात, ₹900 में से ₹380 सब्सिडी के रूप में आपके खाते में जमा हो जाएंगे, जिसके कारण एलपीजी गैस के दाम मात्र ₹500 होंगे। इसी तरह, कई शहरों में एलपीजी गैस का औसत लाभ लगभग ₹900 है। इसका मतलब है कि उन्हें ₹380 सब्सिडी मिलने के बाद मात्र एलपीजी गैस सिलेंडर ₹600 में मिलेगा। चलिए, आज आपके शहर में एलपीजी गैस के दाम क्या है, इसकी जानकारी देते हैं।

LPG Gas Rate Click Here
LPG New Price Click Here
Home Page Click Here
Join Telegram Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Scroll to Top